IPL 2021: AB de Villiers picks his all-time IPL XI, leaves out Lasith Malinga and Suresh Raina


एबी डिविलियर्स और विराट कोहली। (फोटो सोर्स: IPL / BCCI)

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर एबी डिविलियर्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपना सर्वकालिक एकादश नामित किया है। अनुभवी ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए की थी, अब कैपिटल, जहां वीरेंद्र सहवाग उनके साथियों में से एक थे। सहवाग के अलावा, वह दूसरे ओपनर के रूप में मुंबई इंडियंस (MI) रोहित शर्मा के लिए गए। रोहित के तहत, एमआई ने पांच आईपीएल खिताब जीते हैं।

“कल रात मैं सोच रहा था कि अगर मैं अपना लूं आईपीएल ग्यारहवीं और मैं खुद को शामिल करते हैं, कितना बुरा लगेगा। इसलिए, बल्लेबाजी को खोलते हुए, मैं दिल्ली में वीरू (वीरेंद्र सहवाग) के साथ 1 पर किसी को चुनता हूं और मुझे लगता है कि पिछले पांच वर्षों में दुनिया के कुछ बेहतरीन क्रिकेट खेले हैं, रोहित नंबर 2 पर हैं। , “डीविलियर्स को क्रिकबज के रूप में उद्धृत किया गया था।

एबी डिविलियर्स आरसीबी के केवल एक खिलाड़ी को चुनते हैं

मध्य क्रम के लिए, वह अपने आरसीबी कप्तान, विराट कोहली के लिए तीन पर चला गया। यहां तक ​​कि जब उन्होंने खुद को चौथे स्थान पर रखा, तब भी डिविलियर्स ने स्टीव स्मिथ और केन विलियमसन को मैदान में रखा। ऑलराउंडर के रूप में, वह रवींद्र जडेजा और बेन स्टोक्स के लिए गए। हालांकि रोहित आईपीएल के सबसे सफल कप्तान हैं, सेवानिवृत्त प्रोटियाज़ कप्तान के रूप में एमएस धोनी के लिए गए।

धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को अब तक के तीन आईपीएल खिताबों के लिए निर्देशित किया है। तेज गेंदबाजों के रूप में, वह भुवनेश्वर कुमार, जसप्रित बुमराह, और कैगिसो रबाडा के लिए गए। अफगानिस्तान का राशिद खान अपने ग्यारह में एकमात्र विशेषज्ञ स्पिनर है।

“फिर स्पष्ट रूप से नंबर three पर विराट, उसके बाद मैं या तो विलियमसन, या स्मिथ, या खुद कहूंगा… ये दो प्रतिस्थापन हैं। बेन स्टोक्स 5, एमएस कप्तान के रूप में छह पर, और नंबर 7 पर, मैं जड्डू, मिस्टर जडेजा। राशिद खान ने 8, भुवी ने 9, कागिसो रबाडा ने 10 और बुमराह ने 11 रन बनाए।

डिविलियर्स आईपीएल के इतिहास में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले सुरेश रैना के लिए नहीं गए। उन्होंने दिग्गज लसिथ मलिंगा को भी छोड़ दिया, जो इस समय चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *